News Headlines
Search

शिक्षा प्रेरकों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

324

देहरादून। अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत शिक्षा प्रेरकों ने धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। शिक्षा प्रेरक संगठन उत्तराखंड के बैनर तले शिक्षा प्रेरकों ने अपनी मांगों के समाधान के लिए राजधानी में अनिश्चितकालीन धरने को जारी रखा।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील दत्त त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षा प्रेरक साक्षर भारत कार्यक्रम में निरक्षर लोगों को साक्षर करने का कार्य पूर्ण निष्ठा के साथ कर रहे है लेकिन जिसके लिए मानदेय दो हजार केन्द्र सरकार एवं एक हजार राज्य सरकार से मिलना तया है वो भी समय पर नहीं मिलता है इतने कम अल्प मानदेय में कार्य करना बहुत ही मुश्किल हो रहा हैउन्होने कहा कि शीघ्र ही कार्यवाही नहीं होने पर वे फिर से सडकों पर आंदोलन करने को मजबूर होगें। इस अवसर पर सुनीता नेगी, अरविन्द प्रसाद जोशी, सुनीता पंवार, रेनू सिंह, पवन धीमान, विजय शाह, राजेश बुलिवाल, सुनील त्रिपाठी, राजेश पुंडीर सहित प्रदेश भर से आये हुए शिक्षा प्रेरक मौजूद थे।

निष्कासित कर्मचारियों का धरना 114वें दिन भी जारी रहा
देहरादून। उत्तराखंड अन्तरिक्ष उपयोग केन्द्र के निष्कासित कर्मचारियों का धरना परेड ग्राउंड में 114वें दिन भी जारी रहा।
निष्कासित कर्मचारियों में से एक कर्मचारी देवेन्द्र रावत और उनका परिवार आर्थिक व मानसिक पीडा से गुजर रहा था चूॅकि नौकरी नहीं थी इसलिए भी परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और जिस की हरकते व तानाशाही का रवैया निदेशक एमपीएस बिष्ट का रहा उसी का नुकसान देवेन्द्र रावत के परिवार को चुकाना पडा 19 अगस्त को धरना स्थल पर नहीं पहुॅचने पर जब उनसे फोन पर संपर्क किया गया तो पता चला कि देवेन्द्र रावत की पत्नी मुन्नी देवी ग्राम स्यूली, पैठाणी गढवाल द्वारा दो मासूम बच्चों के साथ जिनकी उम्र लगभग 3 वर्ष और 5 वर्ष की थी को लेकर नदी मे कूदकर आत्म हत्या कर ली। जो कि देवेन्द्र रावत की नौकरी छूटने के कारण आर्थिक और मानसिक पीडा में थे धरना स्थल पर सभी कर्मचारियों ने शोक सभा कर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्वांजली दी गई। यहां पर कर्मचारियों ने कहा कि हम और हमारा परिवार आर्थिक और मानसिक पीडा से गुजर रहा है इस तरह की घटना हमारे साथ भी कभी भी घट सकती है जबकि आउटसोर्स कर्मचारियों को नियोजन पर लिये जाने में कोई वैधानिक रूकावट नहीं है अन्य विभागों में आउटसोर्स में कर्मचारियों को लिया जा रहा है। धरना स्थल पर उपस्थित कर्मचारी जयन्त शाह, दीपक भंडारी, सोहन सिंह, मोहन आदि उपस्थित रहे।




4 thoughts on “शिक्षा प्रेरकों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *