News Headlines
Search

बागेश्वर में महिला ने तेंदुए को चटाई धूल

466

( अर्जुन राणा बागेश्वर ) यहाँ आज जिले की एक ग्रामीण महिला ने अपने अदम्य साहस का परिचय देकर उस पर हमला करने वाले तेंदुए को धूल चटा दी। करीब बीस मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चला। इस बीच महिला लहूलुहान हो गई। उसके बावजूद उसने हार नहीं मानी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के शोर और महिला की हिम्मत के आगे तेंदुआ मैदान छोड़कर भाग खड़ा हुआ। गंभीर रूप से घायल महिला का फिलहाल जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर नगर से लेकर गांवों तक लगातार तेंदुए के धमक बढ़ने से लोगों में वन विभाग के प्रति नाराजगी भी बढ़ रही है।
जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी की दूरी पर बसे गांव किमोली की रहने वाली देवकी देवी पत्नी दीवान उम्र 40 साल मवेशियों के लिए चारा लाने खेतों में गई थी। इस दौरान वहां पहले से घात लगाकर बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से घबराने की बजाय महिला ने मजबूती से उसका सामना किया। इस बीच महिला ने शोर भी मचाया। जिसे सुनकर ग्रामीण खेतों की ओर दौड़े। उनके आने तक महिला लहूलुहान हो गई थी। इसके बावजूद उसने तेंदुए के आगे घुटने नहीं टेके। इधर ग्रामीणों के शोर मचाने के बाद तेेंदुआ महिला को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। इधर डाॅक्टरों के अनुसार महिला के पैर में गहरा घाव हो गया है। शरीर के अन्य हिस्सों पर भी खरोंच के निशान है। उनका उपचार चल रहा है। इधर लगातार तेंदुए के बढ़ रहे हमले से ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति रोष पनप रहा है। उन्होंने गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है




4 thoughts on “बागेश्वर में महिला ने तेंदुए को चटाई धूल

  1. zvodretiluret

    We’re a group of volunteers and starting a new scheme in our community. Your site provided us with valuable info to work on. You have done a formidable job and our entire community will be thankful to you.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *