News Headlines
Search

बागेश्वर में फिर बनाया गुलदार ने एक मासूम को अपना निवाला

417

बागेश्वर गरुड़ तहसील के सैलखनयारी क्षेत्र के सलगणा गाव में 4 साल के मासूम को आँगन से कल देर शाम गुलदार उठा ले गया गरुड़ क्षेत्र की यह घटना एक साल में तीसरी है ।
प्राप्त समाचार के अनुसार जब कल शाम करीब 8 बजे चतुर सिंह परिहार की 4 वर्षीय पुत्री ज्योति अपने आँगन में खेल रही थी तो उसे पास में ही घात लगाए बैठे गुलदार ने अपना निवाला बना दिया ।
इससे पहले भी बाघ 2 मासूमों को अपना निवाला बना चुका है। ग्रामीणों द्वारा गाव से जुड़े जंगल मे करीब 100 मि दूर शव को बरामद कर लिया गया ।
सूचना मिलते ही एस डी एम गरुड़ सुंदर सिंह तोमर तहसीलदार त्रिभुवन बोरा पटवारी प्रकाश सिंह सहित वन विभाग की टीम मौके को रवाना हो गई ।
उक्त घटना के सम्बंध में पूर्व विधायक कपकोट ललित फर्स्वाण ने शासन व प्रशासन से तुरंत गुलदार को नरभक्षी घोषित किये जाने की मांग की है।
उक्त घटना से पूरे क्षेत्र में बच्चों समेत सभी ग्रामीण दहशत के साये में जीने को मजबूर हो गए है। जनप्रतिनिधियों के कहना है कि शासन आजतक पहाड़ में जंगली जानवरों के प्राण घातक हमलो से जनता को निजात दिलाने में असफल ही सिद्ध हुआ है।
प्रभागीय वनाधिकारी आर के सिंह ने बताया कि आज शाम तक उक्त परिवार को विभाग द्वारा मुआवजा दे दिया जाएगा।
अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या पहाड़ के लोगो की जान की कीमत चन्द रुपये ही रह गयी है।?




4 thoughts on “बागेश्वर में फिर बनाया गुलदार ने एक मासूम को अपना निवाला

  1. zvodretiluret

    I was very pleased to find this web-site.I wanted to thanks for your time for this wonderful read!! I definitely enjoying every little bit of it and I have you bookmarked to check out new stuff you blog post.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *